पौधे का इतिहास

Paton वेल्डिंग उपकरण और सामग्री के अग्रणी यूक्रेनी निर्माताओं में से एक है, और सीआईएस में इस क्षेत्र में निर्माताओं के बीच अग्रणी स्थान भी रखता है।

वर्तमान में, संयंत्र निम्नलिखित क्षेत्रों में वेल्डिंग उपकरण के 30 से अधिक मॉडल का उत्पादन करता है

  • वेल्डिंग मशीनें (150ए से 630ए तक);
  • अर्ध-स्वचालित वेल्डिंग मशीनें (160ए से 630ए तक);;
  • आर्गन आर्क इनवर्टर (200ए से 315ए तक);
  • वायु प्लाज्मा काटने वाले उपकरण (40 से 100ए तक);
  • मल्टीफ़ंक्शनल डिजिटल इनवर्टर (250A से 350A तक)।

संयंत्र का अपना डिज़ाइन और तकनीकी आधार और उत्पादन सुविधाएं हैं, जो वेल्डिंग उपकरण और सामग्रियों के नए नमूनों के विकास और उत्पादन के लिए उच्च गुणवत्ता वाले उपकरणों से सुसज्जित हैं जिनका यूक्रेन में कोई एनालॉग नहीं है। उत्पादन में 60 वर्षों के अनुभव, वेल्डिंग उपकरण और उच्चतम गुणवत्ता की सामग्रियों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ, हम यूक्रेन और 50 से अधिक देशों में वेल्डिंग पेशेवरों की जरूरतों को पूरा करते हैं।

60 वर्ष PATON

1959

बी.ये की पहल पर प्रायोगिक स्टेशन की स्थापना। पैटन, इलेक्ट्रिक वेल्डिंग संस्थान के तत्वों में से एक के रूप में, जिसमें शामिल हैं: संस्थान, अनुसंधान परियोजना कार्यालय और अनुसंधान संस्थान।

इन वर्षों के दौरान, संयंत्र ने बड़े पैमाने पर नए तकनीकी क्षेत्रों का विकास किया है, जिससे संस्थान और डीकेबी द्वारा विकसित न केवल एकल इकाइयों के उत्पादन की अनुमति मिली, बल्कि छोटे पैमाने पर उत्पादन के रूप में कुछ नमूने भी प्राप्त हुए। उनमें से एक छोटा एसटीएसएच-250 ट्रांसफार्मर है, जो स्थापना और मरम्मत कार्य के लिए है।

.

1963

1963 में, प्लांट ने बुखारा-यूराल और ड्रुज़बा गैस पाइपलाइनों में उपयोग किए जाने वाले बड़े-व्यास पाइपों की वेल्डिंग के लिए विशेष उपकरणों ए 850 और ए 943 के साथ चेल्याबिंस्क पाइप रोलिंग प्लांट का उत्पादन और आपूर्ति शुरू की।

1964

1964 में, प्लांट ने वोल्गोग्राड ट्रैक्टर प्लांट को ट्रैक्टर गर्डर्स की वेल्डिंग के लिए बनाई गई ए 899 मशीनें वितरित कीं। रिसर्च प्लांट द्वारा उत्पादित वेल्डिंग उपकरण इन वर्षों में ब्रुसेल्स, न्यूयॉर्क, मार्सिले, लीपज़िग में अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनियों और मेलों और यूएसएसआर की आर्थिक उपलब्धियों की प्रदर्शनी में सफलतापूर्वक प्रस्तुत किए गए थे।

1969

16 अक्टूबर, 1969 को, सोयुज-6 अंतरिक्ष यान के चालक दल, जिसमें अंतरिक्ष यात्री वी. कुबासोव और जी. शोनिन शामिल थे, ने कक्षा में पहली बार निर्मित अद्वितीय वल्कन इंस्टॉलेशन का उपयोग करके इलेक्ट्रॉन बीम, प्लाज्मा और उपभोज्य इलेक्ट्रोड वेल्डिंग का प्रदर्शन किया। प्रायोगिक पौधा.

1970

1970-1972 के वर्षों में, नए उत्पादन क्षेत्र विकसित किए गए, जिससे वेल्डिंग उपकरण की सीमा का महत्वपूर्ण विस्तार करना संभव हो गया।

1972

1972 में, संयंत्र ने कृषि के लिए विशेष उपकरणों का उत्पादन शुरू किया।
 

1973

1973 में, जहाज निर्माण उद्योग के लिए विशेष मल्टी-स्टेशन रेक्टिफायर वीएमजी 5000 का उत्पादन शुरू हुआ, साथ ही इलेक्ट्रोस्लैग, संपर्क और माइक्रोप्लाज्मा वेल्डिंग के लिए उपकरण, जो यूएसएसआर में अन्य संयंत्रों द्वारा उत्पादित नहीं किए गए थे।

1975

1975 में, संयंत्र ने “एरिडन” रॉकेट का उपयोग करके केर्गुएलन द्वीप – फ्रांस और यूएसएसआर के उत्तर में सोगरा गांव के बीच अंतरिक्ष में सोवियत-फ्रांसीसी वैज्ञानिक प्रयोग के लिए विशेष “अराक्स” उपकरण का उत्पादन किया।

संयंत्र के तीन उत्पादों: वीएमजी 5000 रेक्टिफायर, ए1114एम सेमी-ऑटोमैटिक मशीन और एसटीएसएच-250 ट्रांसफार्मर को राज्य गुणवत्ता चिह्न प्राप्त हुआ।

1976-1978

1976-1978 में, संयंत्र ने वेल्डिंग फ्रेम के लिए U-851 तकनीकी लाइन, बड़े-व्यास वाले बहुपरत पाइपों के जोड़ों को इकट्ठा करने और वेल्डिंग करने के लिए चार्टसिज़स्क पाइप प्लांट U 901 इंस्टॉलेशन, खार्किव ट्रैक्टर प्लांट UD 133 का सफलतापूर्वक उत्पादन और वितरण ZIL कारखाने में किया। वेल्डिंग सीरियल असेंबली टी-150 ट्रैक्टर के लिए स्थापना।

1975-1980

1975 और 1980 के बीच, संयंत्र ने जापान, स्वीडन, जर्मनी और संयुक्त राज्य अमेरिका को वेल्डिंग उपकरण के 50 से अधिक सेट वितरित किए। ऑटोमोटिव दिग्गज नियमित उपभोक्ता बन गए हैं: VAZ, ZIL और KAMAZ।

1979

1979 में, संयंत्र ने निर्माण सामग्री से बने कई नमूनों पर भारहीनता और समुद्री वैक्यूम की स्थिति में “सैल्यूट -6” अंतरिक्ष परिसर में धातुओं और पतली-फिल्म कोटिंग्स के थर्मल वाष्पीकरण के लिए एक अद्वितीय “वाष्पीकरणकर्ता” स्थापना का उत्पादन किया।

इस महत्वपूर्ण प्रयोग ने एक बार फिर FEZ अनुसंधान और उत्पादन परिसर के लाभ की पुष्टि की। ईए पैटन, जो वैज्ञानिकों, डिजाइनरों और निर्माताओं को जोड़ता है।

1980

1980 में, वेल्डिंग कार्य के मशीनीकरण, मल्टीलेयर पाइप के उत्पादन में संचालन के नियंत्रण के लिए विशेष वेल्डिंग उपकरणों का एक पूरा परिसर निर्मित किया गया और विक्सन पाइप प्लांट को वितरित किया गया।

एक अन्य राज्य गुणवत्ता चिह्न ए 550 इलेक्ट्रोस्लैग वेल्डिंग मशीनों को प्रदान किया गया।

लीपज़िग अंतर्राष्ट्रीय मेले में, यूएसएच 118 इलेक्ट्रोस्लैग कास्टिंग इंस्टॉलेशन ने स्वर्ण पदक जीता।

आईईजेड और डीकेबी विशेषज्ञों के एक समूह के साथ-साथ जीबी असॉयंट्स संयंत्र के निदेशक को कई बड़े संयंत्रों में प्लाज्मा रीमेल्टिंग के लिए प्रतिष्ठानों और विशेष शक्तिशाली बिजली आपूर्ति की शुरूआत के लिए यूएसएसआर राज्य वैज्ञानिक और तकनीकी पुरस्कार प्राप्त हुआ।

वेल्डिंग उपकरण Zhdanovtyazhmash, खरत्सिज़स्क वायर-रोप प्लांट, वोल्गोग्राड एटमैश, कुइबिशेव वाल्व प्लांट और अन्य उद्यमों में सफलतापूर्वक बेचे जाते हैं।

विदेशी व्यापार संगठनों के अनुरोध पर वेल्डिंग उपकरण और स्पेयर पार्ट्स किट ऑस्ट्रिया, हंगरी और कनाडा में वितरित किए जाते हैं।

1984

वेल्डिंग और विशेष विद्युत धातुकर्म, IEZ वैज्ञानिक और तकनीकी परिसर के क्षेत्र में विज्ञान और प्रौद्योगिकी के विकास में महत्वपूर्ण योगदान के लिए 3 जनवरी, 1984। ईओ पाटन, जिसमें अनुसंधान संस्थान भी शामिल है, को अक्टूबर क्रांति के आदेश से सम्मानित किया गया।

जुलाई 1984 में, अंतरिक्ष यात्री स्वितलाना सवित्स्काया और वलोडिमिर जानिबेकोव दुनिया में पहली बार खुली जगह में सैल्यूट-7 परिसर में 3 घंटे तक रहे। 35 मिनट तक, उन्होंने प्रायोगिक संयंत्र द्वारा निर्मित पोर्टेबल यूआरआई इलेक्ट्रॉन बीम डिवाइस का उपयोग करके धातु प्लेटों की कटिंग, वेल्डिंग, सोल्डरिंग और छिड़काव सफलतापूर्वक किया।

1985

1985 में, इंटरसेक्टोरल साइंटिफिक एंड टेक्निकल कॉम्प्लेक्स (आईएसटीसी) की स्थापना की गई, जिसमें अनुसंधान संस्थान भी शामिल है।

1988

1988 में, इंटरसेक्टोरल साइंटिफिक एंड टेक्निकल कॉम्प्लेक्स (आईएसटीसी) की स्थापना की गई, जिसमें अनुसंधान संस्थान भी शामिल है।

1990-2000

प्रायोगिक संयंत्र के इतिहास में सबसे कठिन वर्ष। संघ के पतन ने यूक्रेन सहित सभी संघ गणराज्यों के उद्योग को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित किया। विभिन्न वेल्डिंग विधियों के लिए अद्वितीय इंस्टॉलेशन की मांग में काफी कमी आई है, संयंत्र ने उत्पादन में काफी कमी की है।

हमें पौधे की एक बड़ी शाखा छोड़नी पड़ी। सभी उपकरणों को मुख्य संयंत्र में ले जाया गया। इसके बावजूद, संयंत्र ने नए ईईजेड और डीकेबी समाधानों का उत्पादन जारी रखा, लेकिन पहले से ही सीआईएस देशों में उपभोक्ताओं के वास्तविक ऑर्डर के लिए।

1990 के दशक के अंत में, औद्योगिक उत्पादन और निर्माण का पुनरुद्धार हुआ। विभिन्न वेल्डिंग विधियों के लिए बिजली आपूर्ति की मांग तेजी से बढ़ रही है।

सबसे लोकप्रिय ट्रांसफार्मर, रेक्टिफायर और अर्ध-स्वचालित उपकरणों के उत्पादन में महारत हासिल करने का निर्णय लिया गया। संयंत्र ने स्वतंत्र रूप से 250, 315 और 400 एम्पीयर की धाराओं के लिए एसटीएसएच-प्रकार के ट्रांसफार्मर, 250, 315 और 400 एम्पीयर की धाराओं के लिए वीडी-प्रकार के रेक्टिफायर और 180 की धाराओं के लिए आधुनिक अर्ध-स्वचालित उपकरणों के छोटे पैमाने पर उत्पादन में महारत हासिल की। 250 और 315 एम्पीयर.

2000-2010

21वीं सदी की शुरुआत में, डब्ल्यूएसई ने यूएसजीडी आर्क स्थिरीकरण उपकरण पर काम पूरा किया, जो एसी वेल्डिंग प्रक्रिया में काफी सुधार करता है और एक शक्ति स्रोत के रूप में ट्रांसफार्मर का उपयोग करके कम मोटाई वाले एल्यूमीनियम मिश्र धातुओं की वेल्डिंग को सक्षम बनाता है।

प्लांट के कर्मचारियों ने सीरियल एसटीएसएच ट्रांसफार्मर को अंतिम रूप दिया और उनमें एसआरएस आर्क दहन स्टेबलाइजर्स स्थापित किए। वीडी रेक्टिफायर में, दो छोटे ब्लॉक स्थापित करने की संभावना प्रदान की जाती है, जो चाप की उत्तेजना में सुधार करती है और न केवल पाइपों के, बल्कि अन्य धातु संरचनाओं के रूट वेल्ड की कम धाराओं पर वेल्डिंग करते समय इलेक्ट्रोड के चिपकने को समाप्त करती है।

अर्ध-स्वचालित उपकरणों को महत्वपूर्ण रूप से आधुनिक बनाया गया और दो संस्करण पेश किए गए: बिजली की आपूर्ति फीडिंग तंत्र के साथ एक ही आवास में है, और रेक्टिफायर और फीडिंग यूनिट अलग-अलग बनाई गई हैं।

2006

आज तक, संयंत्र ने, मुख्य रूप से मैनुअल आर्क वेल्डिंग के लिए, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में इन्वर्टर बिजली आपूर्ति की उपस्थिति को ध्यान में रखते हुए, श्रमिकों का एक समूह बनाया है और उन्हें इन्वर्टर उपकरण विकसित करने और उत्पादन शुरू करने का निर्देश दिया है।

2008

2008 में, संयंत्र पहले से ही तीन संशोधनों में 120, 160 और 200 एम्पीयर की धाराओं के लिए मैनुअल आर्क वेल्डिंग के लिए इनवर्टर के छोटे बैच का उत्पादन कर रहा था।

2013

2013 तक, संयंत्र ने आर्क वेल्डिंग, सरफेसिंग और इलेक्ट्रोस्लैग रीमेल्टिंग के लिए उपकरणों के विशेष ऑर्डर पूरे किए।

2013. न केवल पारंपरिक बिजली आपूर्ति की दक्षता बढ़ रही है, बल्कि बड़ी संख्या में इन्वर्टर स्रोत केवल मैनुअल आर्क वेल्डिंग के लिए नहीं हैं।

विशेष आदेशों के अनुसार, 3,000, 6,000 और 10,000 एम्पीयर की धाराओं पर इलेक्ट्रोस्लैग और रीमेल्टिंग वेल्डिंग के लिए शक्तिशाली बिजली आपूर्ति का उत्पादन, साथ ही 1,000 एम्पीयर तक की धाराओं पर जलमग्न चाप और फ्लक्स-कोर वेल्डिंग के लिए तीन प्रकार के ट्रैक्टरों का उत्पादन किया गया था। फिर से शुरू किया गया। ट्रैक्टरों के लिए बिजली आपूर्ति के रूप में, संयंत्र 630 और 1200 एम्पीयर की धाराओं के लिए सार्वभौमिक वीएसयू रेक्टिफायर विकसित और कार्यान्वित करता है।

देश धातु संरचनाओं के उत्पादन के लिए संयंत्रों, निर्माण कंपनियों पर काम फिर से शुरू कर रहा है जो व्यापक रूप से आर्क वेल्डिंग का उपयोग करते हैं।

इसलिए, 2013 में, संयंत्र ने 630 और 1200 एम्पीयर की धाराओं और स्थापना और मरम्मत कार्य के लिए मल्टी-स्टेशन रेक्टिफायर के उत्पादन में महारत हासिल की, और इन्वर्टर उपकरणों के उत्पादन में भी काफी वृद्धि हुई।

2014

2014 में, संयंत्र ने खार्कोव एसोसिएशन “टर्बोएटम” के लिए वेल्डिंग टरबाइन रोटर्स के लिए अद्वितीय 4 इकाइयों का उत्पादन पूरा किया।

उपकरणों को संस्थान के डिज़ाइन कार्यालय द्वारा विकसित किया गया था और, स्थापना के साथ, टर्बोएटम में सफलतापूर्वक लागू किया गया था।

2015

2015 की शुरुआत से, प्लांट ने वेल्डिंग उपकरण के क्षेत्र में विकास कार्य फिर से शुरू कर दिया है।

इस प्रकार, मई 2015 में, पैटन रेक्टिफायर के साथ मल्टी-स्टेशन वेल्डिंग के दौरान वेल्डिंग करंट को विनियमित करने के लिए आरबीपी-304 गिट्टी रिओस्टेट का धारावाहिक उत्पादन शुरू हुआ। जून 2015 से, यूनिवर्सल वेल्डिंग रेक्टिफायर VDU-6303P और VDU-1202P को उत्पादन में पेश किया गया है, जिसका उद्देश्य सुरक्षात्मक गैसों और फ्लक्स के तहत स्वचालित और अर्ध-स्वचालित वेल्डिंग के साथ-साथ सभी प्रकार के कृत्रिम इलेक्ट्रोड के साथ मैनुअल आर्क वेल्डिंग है। इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण प्रणाली का उपयोग करके वेल्डिंग वोल्टेज और करंट का सुचारू विनियमन किया जाता है। गिट्टी रिओस्टेट से सुसज्जित होने पर, इन रेक्टिफायर का उपयोग मल्टी-स्टेशन बिजली आपूर्ति के रूप में किया जा सकता है।

इसके अलावा मई 2015 की शुरुआत में, संयंत्र ने संस्थान के राज्य डिजाइन ब्यूरो के साथ मिलकर उक्रसपेटसेक्सपोर्ट के लिए बेहतर गुणों और बढ़ी हुई विश्वसनीयता के साथ उष्णकटिबंधीय जलवायु के लिए वेल्डिंग उपकरणों के एक बैच को विकसित करने और उत्पादन करने के लिए अनुबंध पूरा किया।

BP-608 इकाइयों के साथ पूर्ण मॉडल VS-650 SR वेल्डिंग रेक्टिफायर, साथ ही VDI-200R इन्वर्टर रेक्टिफायर का परीक्षण किया गया और दक्षिण पूर्व एशिया (म्यांमार) में एक शिपयार्ड में उपयोग के लिए भेज दिया गया।

जून 2015 में, “ECO” श्रृंखला के नए “PATON” वेल्डिंग इनवर्टर का पहला बैच जारी किया गया था। “ईसीओ” श्रृंखला पर्यावरण के अनुकूल और किफायती है। इन उपकरणों के मुख्य लाभ छोटे वजन और आयाम और कमजोर (सैगिंग) नेटवर्क के साथ काम करने की क्षमता हैं, जो घरेलू उद्देश्यों के लिए वेल्डिंग मशीन चुनते समय महत्वपूर्ण है। व्यापक अर्थव्यवस्था के सिद्धांत के बावजूद जिसका उपयोग “ईसीओ” श्रृंखला के विकास में किया गया था, ये उपकरण केवल उच्च गुणवत्ता वाले इलेक्ट्रॉनिक घटकों और यांत्रिक मॉड्यूल से सुसज्जित हैं। “ईसीओ” श्रृंखला घरेलू नेटवर्क (220 वी) से जुड़े इलेक्ट्रोड के साथ मैनुअल आर्क वेल्डिंग के लिए है और 40% के भार पर 160 ए, 200 ए और 250 ए की वेल्डिंग धाराओं के लिए तीन मॉडलों द्वारा दर्शायी जाती है।

अक्टूबर 2015 में, प्लांट ने एपिसेंटर K श्रृंखला की शीर्ष 5 बिक्री में अग्रणी स्थान प्राप्त किया, अप्रैल 2015 से, वेल्डिंग मशीनों का मासिक उत्पादन किया गया है, जो विशेष रूप से यूक्रेन में हाइपरमार्केट की सबसे बड़ी खुदरा श्रृंखला, EVO के तहत प्रस्तुत की गई है। ब्रांड। संयंत्र के उत्पाद अन्य विदेशी निर्माताओं के साथ सफलतापूर्वक प्रतिस्पर्धा करते हैं, यहां तक कि “मूल्य-गुणवत्ता” के मामले में वेल्डिंग उपकरण के चीनी निर्माताओं को भी पीछे छोड़ देते हैं। टीएम ईवीओ संयंत्र के उपकरणों में ग्राहकों की स्थिर रुचि के मुख्य कारण हैं:

  • घरेलू उत्पादन (यूक्रेन में निर्मित),
  • कम नेटवर्क वोल्टेज (170 वी से) पर उपकरणों के संचालन को समायोजित करना,
  • वारंटी अवधि 2 वर्ष है,
  • प्रतिस्पर्धात्मक कीमत।
    नवंबर 2015 की शुरुआत में, प्लांट ने सीकेडी कुटना होरा कार फैक्ट्री को ग्रुप ऑफ कंपनीज (चेक गणराज्य) – एससीबी फाउंड्री के रूप में फिर से सुसज्जित करने के लिए वेल्डिंग उपकरण वितरित किए, जो यूरोप में उच्च गुणवत्ता वाले कास्ट उत्पादों के सबसे बड़े उत्पादकों में से एक है। सीकेडी कुटना होरा की क्रेडिट रेटिंग एएए (एक्सेलेंटनी) है और यह चेक गणराज्य की सौ सबसे स्थिर कंपनियों में से एक है। कंपनियों के समूह के रूप में सीकेडी कुटना होरा कार फैक्ट्री के विशेष फाउंड्री उपकरणों के बेड़े को पैटन वेल्डिंग उपकरण के साथ पूरक किया गया है:
  • VDU-1202P यूनिवर्सल वेल्डिंग रेक्टिफायर – कार्बन इलेक्ट्रोड के साथ फाउंड्री उत्पादों की योजना बनाने के लिए,
  • VDM-1202P मल्टी-स्टेशन वेल्डिंग रेक्टिफायर RBP 302 गिट्टी रिओस्टेट के साथ पूर्ण – वैगनों और लोकोमोटिव के उत्पादन के लिए विभिन्न धातु संरचनाओं के 5 मिमी व्यास तक के इलेक्ट्रोड के साथ मल्टी-स्टेशन वेल्डिंग के लिए,
  • VS-650SR वेल्डिंग रेक्टिफायर – CO2 वातावरण में विभिन्न माल वैगन संरचनाओं की वेल्डिंग के लिए,
  • वीएस-650एसआर वेल्डिंग रेक्टिफायर्स आरबीपी 302 गिट्टी रिओस्टैट्स के साथ पूर्ण – 5 मिमी तक इलेक्ट्रोड के साथ मल्टी-पॉइंट वेल्डिंग के लिए,
  • PS-351.2 अर्ध-स्वचालित वेल्डिंग मशीनें और ADI-200S आर्गन आर्क इनवर्टर – एक कार फैक्ट्री की मरम्मत सुविधा के लिए।
    दिसंबर 2015 में, प्लांट पूरी तरह से डिजिटल VDI प्रोफेशनल श्रृंखला वेल्डिंग इनवर्टर, साथ ही PSI-250S और PSI-250R अर्ध-स्वचालित मशीनों का उत्पादन एक नए नियंत्रण पैनल और डिजिटल पैरामीटर नियंत्रण के साथ शुरू कर देगा। डिजिटल नियंत्रण पैनल वेल्डर को आसानी से और सटीक रूप से वेल्डिंग मोड का चयन करने और वेल्डिंग प्रक्रिया मापदंडों को समायोजित करने की अनुमति देता है, मूल वेल्डिंग वर्तमान मूल्य से लेकर वर्तमान-वोल्टेज विशेषता, हॉट स्टार्ट स्तर, स्पंदित मोड में वर्तमान आयाम आदि की सटीक सेटिंग्स तक।

2016

2016 की शुरुआत में, प्लांट, डीकेबी संस्थान के साथ मिलकर, 450 मिमी मोटी तक धातुओं के इलेक्ट्रोस्लैग वेल्डिंग के लिए विशेष उपकरणों के विकास और उत्पादन के लिए मशीनों के निर्माण के लिए एक अनुबंध पूरा करेगा। परियोजना पर काम के हिस्से के रूप में, विशेषज्ञ विशेष वेल्डिंग उपकरणों का एक बैच विकसित कर रहे हैं: टीएसएचएस 1000-3 वेल्डिंग ट्रांसफार्मर के साथ ए-535 वेल्डिंग मशीनें। इस परियोजना के लिए धन्यवाद, संयंत्र विशेष इलेक्ट्रोस्लैग वेल्डिंग उपकरण के विकास और उत्पादन को फिर से शुरू करता है, जिसकी बड़े औद्योगिक उद्यमों में मांग है।

मार्च 2016 में, विभाग ने विभिन्न मोटाई की धातुओं की निरंतर वेल्डिंग के लिए एक विशेष आर्गन आर्क इन्वर्टर पर काम पूरा किया। डिजिटल ADI-230P आपको निरंतर वेल्ड के साथ विभिन्न मोटाई की कठिन धातु संरचनाओं को वेल्ड करने की अनुमति देता है, साथ ही वेल्डिंग वर्तमान परिवर्तन के 6 चरणों को प्रोग्राम करने की अनुमति देता है – 12 से 230 ए तक।

इसके अलावा मार्च 2016 में, प्लांट ने कम्पास ब्रांड के तहत एपिसेंटर के खुदरा श्रृंखलाओं के लिए वेल्डिंग उपकरण के दो नए मॉडल की डिलीवरी शुरू की:

  • डायरेक्ट करंट के साथ मैनुअल आर्क वेल्डिंग के लिए कम्पास IWM-200 इन्वर्टर वेल्डिंग मशीन,
  • प्रत्यक्ष वर्तमान सुरक्षात्मक गैस वातावरण में मैनुअल आर्क वेल्डिंग, आर्गन आर्क वेल्डिंग और अर्ध-स्वचालित वेल्डिंग के लिए एकल-स्टेशन संस्करण में संयोजन इन्वर्टर प्रकार वेल्डर COMPASS CWM-200।

अप्रैल 2016 की शुरुआत में, DZZU IEZ उन्हें। ईओ पैटन क्लासिक रेसिपी के अनुसार सबसे लोकप्रिय ब्रांडों के इलेक्ट्रोड का उत्पादन करता है: एएनओ-21, एएनओ-36, एएनओ-4, एएनओ 13/45, यूओएनआई 13/55, एमआर-3, टी-590 की सतह के लिए विशेष इलेक्ट्रोड ब्रांड, TsCh-4 कच्चा लोहा वेल्डिंग, उच्च मिश्र धातु स्टील्स OZL-8 और TsL-11 वेल्डिंग के लिए, साथ ही इलेक्ट्रिक वेल्डिंग इंस्टीट्यूट के एक बेहतर मिश्रण के अनुसार एलीट श्रृंखला इलेक्ट्रोड। ईओ पैटन: एलीट एएनओ-36, एलीट एमडी6013, एलीट एएनओ 21।

अप्रैल के अंत तक, प्लांट 200 मिमी मोटाई तक के उत्पादों की इलेक्ट्रोस्लैग वेल्डिंग के लिए विशेष उपकरणों के विकास के लिए दूसरा अनुबंध पूरा कर लेगा। विशेषज्ञों ने विशेष वेल्डिंग उपकरणों का एक बैच विकसित किया है: ASH115 स्व-चालित वेल्डिंग मशीन, VDU-1202P वेल्डिंग रेक्टिफायर के साथ मिलकर बिजली स्रोतों के रूप में वेल्डिंग टैंक और इमारतों की धातु संरचनाओं के लिए सफलतापूर्वक उपयोग किया जाता है।

अप्रैल 2016 में, VDI-160E वेल्डिंग इनवर्टर एक वितरण कंपनी के लिए पोलैंड में वितरित किए जाएंगे, जो चेक गणराज्य, लिथुआनिया, लातविया, मोल्दोवा और अन्य देशों सहित यूरोपीय बाजारों में PATON उपकरणों को पेश करने की योजना बना रही है। जॉर्जियाई बाजार में प्रति माह सौ से अधिक उपकरण बेचे जाते हैं, एक सेवा केंद्र स्थापित किया गया है और जॉर्जियाई वितरण नेटवर्क के माध्यम से आर्मेनिया और अजरबैजान में पैटन उत्पादों को वितरित करने के लिए बातचीत चल रही है।

जुलाई 2016 में, प्लांट एक वितरण कंपनी के लिए कोरिया में वेल्डिंग इनवर्टर का पहला बैच वितरित करेगा, जो कोरिया और एशिया-प्रशांत क्षेत्र के अन्य देशों के बाजारों में पैटन उपकरण पेश करने की योजना बना रहा है।

सितंबर 2016 में, प्लांट ने विकास कार्य पूरा किया और मैनुअल आर्क वेल्डिंग (आरडीएस “एमएमए”) के लिए पीएसआई प्रकार की सिंगल- और डबल-बॉडी इन्वर्टर वेल्डिंग अर्ध-स्वचालित मशीनों की एक श्रृंखला का धारावाहिक उत्पादन शुरू किया।

अक्टूबर 2016 में, DZZU IEZ ने उन्हें। ईओ पैटन ने एक स्वचालित मोर्टार समन्वय प्रणाली बनाने के लिए उक्रोबोरोनसर्विस के लिए एक परियोजना पूरी की। विभाग के विशेषज्ञों की टीम ने रिकॉर्ड समय – 1 महीने में काम पूरा किया, और परियोजना को 11-14 अक्टूबर, 2016 को अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में 13वीं अंतर्राष्ट्रीय विशिष्ट प्रदर्शनी “हथियार और सुरक्षा – 2016” में प्रस्तुत किया गया।

1 अक्टूबर 2016 से, यूक्रेन के सबसे बड़े औद्योगिक, आर्थिक और परिवहन केंद्रों में से एक – डीनिप्रो में एक नया पैटन स्टोर खोला जाएगा।

नवंबर 2016 में, संयंत्र ने इन्वर्टर अर्ध-स्वचालित वेल्डिंग मशीनों – PSI-150S के एक नए मॉडल का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू किया। एक-घटक संस्करण में पैटन पीएसआई-150एस डिजिटल इन्वर्टर अर्ध-स्वचालित मशीनें मैनुअल आर्क वेल्डिंग (आरडीएस “एमएमए”), आर्गन आर्क वेल्डिंग (एआरजी “टीआईजी”) और अर्ध-स्वचालित वेल्डिंग (पीए “एमआईजी / एमएजी”) के लिए डिज़ाइन की गई हैं। स्थायी संरचना वाले सुरक्षात्मक गैसों और मिश्रणों के वातावरण में। इस मॉडल की ख़ासियत यह है कि डिवाइस में वायर फीडिंग यूनिट का कंट्रोल पैनल डिजिटल है।

2017

जनवरी 2017 में, DZZU IEZ ने उन्हें। EO पैटन ने PATON द्वारा निर्मित व्यावसायिक श्रृंखला वेल्डिंग इनवर्टर की लाइन के लिए स्वतंत्र वायर फीडर BP-5 और BP-15-4 के प्रोटोटाइप पर काम पूरा कर लिया है। यह विकास वेल्डर को उपकरणों की इस श्रृंखला की क्षमता को पूरी तरह से उजागर करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, जनवरी के अंत तक, पहनने और संक्षारण प्रतिरोध के मामले में बढ़ी हुई कामकाजी परिस्थितियों की आवश्यकता वाले उत्पादों की सतह पर पाउडर सामग्री के माइक्रोप्लाज्मा छिड़काव के लिए एक आधुनिक इंस्टॉलेशन का एक प्रोटोटाइप विकसित किया जाएगा, साथ ही घिसी हुई सतहों और विशेष कोटिंग्स के नवीनीकरण के लिए भी। .

2017 की शुरुआत में, संयंत्र ने तकनीकी रूप से उन्नत TRUMPF उपकरण खरीदे और वेल्डिंग उपकरण के लिए आवास बनाने वाला एक संयंत्र लॉन्च किया, और मार्च में – एक पाउडर कोटिंग लाइन। आवास के उत्पादन के लिए अपने स्वयं के क्षेत्र की शुरूआत से न केवल पैटन ब्रांड के वेल्डिंग उपकरण की पूरी लाइन की लागत में काफी कमी आएगी, बल्कि यूक्रेनी अर्थव्यवस्था के अन्य क्षेत्रों के लिए धातु उत्पादों का उत्पादन भी स्थापित होगा, अर्थात्:

  • यंत्र बनाना,
  • लघु इंजीनियरिंग,
  • रेलवे वैगनों के लिए भागों का उत्पादन,
  • संरचना (छत की चादरें),
  • फर्नीचर (बख्तरबंद दरवाजे और अन्य धातु संरचनाएं),
  • प्रयोगशाला उपकरण (स्टैंड, अलमारियाँ, अलमारियाँ, टेबल, आदि),
  • आवास और नगरपालिका सेवाएं (सार्वजनिक भवनों के लिए विद्युत पैनल और उपकरण)।

ईओ पैटन के नाम पर इलेक्ट्रिक वेल्डिंग इंस्टीट्यूट का प्रायोगिक विभाग पैटन स्कूल की परंपराओं को जारी रखता है – उद्योग के साथ संबंधों को मजबूत करता है।

संयंत्र का आदर्श वाक्य: विश्वसनीयता, गुणवत्ता, परंपरा, अब वेल्डिंग उपकरण के उपभोक्ताओं के साथ विश्वसनीय कनेक्शन खोजने में मदद करता है।

विभिन्न वेल्डिंग विधियों के लिए अद्वितीय प्रतिष्ठानों और बिजली आपूर्ति के उत्पादन में कई वर्षों का अनुभव संयंत्र के कर्मचारियों को भविष्य को आशावाद के साथ देखने की अनुमति देता है, क्योंकि वेल्डिंग के बिना, किसी भी प्रकार का औद्योगिक उत्पादन संभव नहीं है।

पैटन उपकरण न केवल यूक्रेन में उपभोक्ताओं के बीच हमेशा मांग में रहेंगे।

2018

2018 में, उत्पादों का आधुनिकीकरण किया गया: ESO श्रृंखला से इन्वर्टर वेल्डिंग मशीनों के अद्यतन संस्करण, मानक श्रृंखला से PSI, साथ ही PSI-315 PRO-380V को श्रृंखला उत्पादन में पेश किया गया।

अप्रैल 2018 में, प्लांट ने यूरोपीय बाजारों में बिक्री के लिए PATON™ वेल्डिंग इलेक्ट्रोड की प्रमाणन प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूरी की। प्राप्त सीई प्रमाणपत्र संयंत्र को इन उत्पादों को एकल आर्थिक क्षेत्र के 25 देशों के साथ-साथ यूरोपीय प्रमाणीकरण को मान्यता देने वाले देशों में स्वतंत्र रूप से आपूर्ति करने की अनुमति देता है।

नए उपकरणों का सीरियल उत्पादन – स्वायत्त शीतलन इकाई PATON ™ BAO-7, जिसका मुख्य उद्देश्य वेल्डिंग उपकरण के साथ काम करते समय उच्च गुणवत्ता वाले शीतलन और एक बंद प्रणाली में शीतलक के संचलन को सुनिश्चित करना है।

निर्यात रणनीति के हिस्से के रूप में, PATON उत्पादों को टार्गी कील्स (पोलैंड) में अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनियों इंडस्ट्रियल स्प्रिंग और कीव में 17वें अंतर्राष्ट्रीय औद्योगिक फोरम में प्रस्तुत किया जाता है।

क्लासिक वेल्डिंग उपकरण के उत्पादन के क्षेत्र में, प्रायोगिक संयंत्र ने खनन और धातुकर्म उद्योगों में कई प्रमुख यूक्रेनी उद्यमों को 5,000 एम्पीयर वेल्डिंग स्रोतों (वीएमजी-5000) की आपूर्ति के लिए एक परियोजना को सफलतापूर्वक लागू किया है।

2019

मिनी, ईएसओ और प्रो श्रृंखला के वीडीआई उपकरणों का आधुनिकीकरण किया गया है, जिसके परिणामस्वरूप कमजोर नेटवर्क से संचालित होने पर उपकरणों ने अपना प्रदर्शन बढ़ाया है, और पेशेवर श्रृंखला के उपकरणों को आसान कॉन्फ़िगरेशन के लिए बहुभाषी इंटरफ़ेस के साथ एक एलसीडी डिस्प्ले प्राप्त हुआ है। 300 एम्पीयर की वेल्डिंग धाराओं के साथ वीडीआई प्रो श्रृंखला उपकरणों के लिए रिमोट कंट्रोल के पहले बैच (ग्राहक के अनुरोध पर) का विकास और उत्पादन, जो उपकरण की सुविधा और दक्षता और वेल्डर की गतिशीलता में काफी वृद्धि करता है।

अर्ध-स्वचालित मशीनों पर पैटन का गुणात्मक रूप से बेहतर और विस्तारित पूरा सेट – अर्ध-स्वचालित टॉर्च और ग्राउंड क्लैंप के साथ एक केबल के अलावा, एक इलेक्ट्रोड धारक के साथ एक वेल्डिंग केबल को मानक वितरण सेट में जोड़ा गया है, और पेशेवर सेमी-ऑटोमैटिक मशीनों की श्रृंखला एबिकोर बिनज़ेल एक्सेसरीज़ से सुसज्जित है।

500 एम्पीयर तक के नाममात्र वेल्डिंग करंट के साथ एक नए, कुशल PATON Д VDI-500 इन्वर्टर रेक्टिफायर का सीरियल उत्पादन शुरू हो गया है – 500/630/1200 एम्पीयर के लिए कुशल इन्वर्टर उपकरणों की नियोजित लाइन में पहला।

PATON™ इलेक्ट्रोड का उत्पादन अंतर्राष्ट्रीय मानक ISO 9001:2015 के अनुसार प्रमाणित है। इससे पुष्टि हुई कि संयंत्र अपने काम में गुणवत्ता प्रबंधन के सिद्धांतों, जैसे ग्राहक अभिविन्यास, नेतृत्व, कर्मचारी प्रेरणा, प्रक्रिया दृष्टिकोण और निरंतर सुधार का सख्ती से पालन करता है।

PATON™ उत्पाद अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनियों में प्रस्तुत किए जाते हैं: 18वें अंतर्राष्ट्रीय औद्योगिक फोरम (कीव, यूक्रेन), और MacTech 2019 (काहिरा, मिस्र)। 18वें अंतर्राष्ट्रीय औद्योगिक मंच के हिस्से के रूप में, प्लांट ने 13वीं वेल्डर प्रतियोगिता के भागीदार के रूप में काम किया, उपकरण प्रदान किया – नवीनतम PATON™ ADI-200 PRO AC/DC आर्गन आर्क वेल्डिंग उपकरण, और 141 पद्धति में प्रतियोगिताओं के लिए अन्य सहायता / GTAW श्रेणी।

2020

2020-2021 पैटन इंटरनेशनल के लिए नवीनीकरण और नवाचार का वर्ष था। वर्तमान में, पैटन आर एंड डी केंद्र और उत्पादन नए डिवाइस मॉडल विकसित, परीक्षण और जारी कर रहे हैं और औद्योगिक उपकरणों की श्रृंखला का विस्तार कर रहे हैं। नई PRO-630 इन्वर्टर, स्टैंडर्डमिग-270, 350 सेमी-ऑटोमैटिक, ProTIG-315 AC/DC आर्गन आर्क इन्वर्टर, स्टैंडर्डCUT-100 और ProCUT-40 एयर प्लाज्मा कटिंग मशीनें उपलब्ध हैं। तरल शीतलन की संभावना के साथ-साथ व्यापक वेल्डिंग समाधान वाली अर्ध-स्वचालित मशीनें।

2021

2021 में, बाजारों के विस्तार और निर्यात अभिविन्यास के कारण पैटन उपकरणों की उपस्थिति और लोगो पूरी तरह से बदल दिया गया है। नए बाज़ारों पर विजय प्राप्त की गई, अर्थात् ऑस्ट्रेलिया और स्पेन। संयुक्त अरब अमीरात और अन्य।

2021 में, पैटन आर एंड डी सेंटर वेल्डिंग उपकरणों के रोबोटिक्स, सहक्रियात्मक नियंत्रण वाले उपकरणों और आम तौर पर वेल्डिंग उपकरणों की कार्यक्षमता में सुधार और सुधार पर काम करना शुरू कर देगा।

पहले से ही नवंबर 2021 में, क्यूवेडो रोबोटिक्स के साथ संयुक्त रूप से विकसित पहला यूक्रेनी सहयोगी रोबोट प्रस्तुत किया गया था, जो वेल्ड की उत्पादकता, गुणवत्ता और सटीकता के स्तर को काफी बढ़ाता है।

Select the fields to be shown. Others will be hidden. Drag and drop to rearrange the order.
  • Image
  • SKU
  • Rating
  • Price
  • Stock
  • Availability
  • Add to cart
  • Description
  • Content
  • Weight
  • Dimensions
  • Additional information
Click outside to hide the comparison bar
Compare
What are you looking for in Partdo?