My Account
0,00 zł
रिटर्न और शिकायतें
दावा
मास्टरवेल्ड एसपी.जेड ओ.ओ. अपने द्वारा पेश किए जाने वाले उत्पादों का एक आधिकारिक प्रतिनिधि है – और हम संबंधित उत्पादों की वारंटी के लिए जिम्मेदार हैं (शर्तें वारंटी कार्ड पर इंगित की गई हैं)। हमारी आधिकारिक निर्माता सेवा के साथ वारंटी दावा दायर करना संभव है, जो वारंटी कार्ड पर दर्शाया गया है।
मात्रात्मक या गुणात्मक शिकायत की स्थिति में, ऑर्डर देने वाले व्यक्ति की उपस्थिति में क्षति रिपोर्ट तैयार करने की सिफारिश की जाती है।
शिकायत प्रक्रिया ग्राहक की शिकायत के लिए कानूनी आधार की पसंद पर निर्भर करती है:
निर्माता की वारंटी (समय सीमा के भीतर और वारंटी कार्ड की शर्तों के अनुसार दावे का प्रसंस्करण और कार्यान्वयन)
या दोषों के लिए विक्रेता की गारंटी (30 मई 2014 के उपभोक्ता अधिकार अधिनियम के अनुसार प्रक्रिया का संचालन)।
उपभोक्ता अधिकारों पर 30 मई 2014 के कानून के अनुसार, विक्रेता खरीदे गए सामान में भौतिक दोषों के लिए जिम्मेदार है।
उपभोक्ता अधिकारों के उल्लंघन के संबंध में शिकायतें यहां भेजी जानी चाहिए: masterweld@paton.pl
हम 14 दिनों के भीतर प्रत्येक शिकायत की समीक्षा करने का वचन देते हैं। समय सीमा बढ़ाए जाने की स्थिति में, हम ग्राहक को सटीक तारीख के बारे में सूचित करेंगे जिस दिन शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी। हम स्पष्ट करते हैं कि दावा प्रसंस्करण समय (14 दिन तक) पूरा होने की तारीख नहीं है।
यदि शिकायत स्वीकार नहीं की जाती है, तो ग्राहक को निर्णय के कारणों को बताते हुए 14 दिनों के भीतर स्टोर की स्थिति के बारे में लिखित रूप में सूचित किया जाएगा। आवंटित समय के भीतर जानकारी की अनुपस्थिति का मतलब है कि शिकायत मान्यता प्राप्त है और संतुष्ट है।
उपभोक्ताओं के अधिकारों और हितों के उल्लंघन के मामले उपभोक्ता मध्यस्थ के समक्ष लाए जा सकते हैं:
स्वयं
लिखित रूप में, मेल द्वारा
या इलेक्ट्रॉनिक रूप से ePUAP प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध इलेक्ट्रॉनिक एप्लिकेशन के माध्यम से।
कानूनी सहायता या सलाह प्राप्त करने के लिए, संबंधित मामले से संबंधित सभी दस्तावेज़ प्रस्तुत किए जाने चाहिए, जैसे अनुबंध, चालान, वारंटी दस्तावेज़, रसीदें।
शिकायत प्रक्रिया शुरू करने के लिए, आपको नीचे उपलब्ध एक विशेष शिकायत प्रोटोकॉल डाउनलोड करना होगा, इसे पूरा करना होगा और निम्नलिखित तीन रूपों में से एक में हमें जमा करना होगा:
निम्नलिखित पते पर ई-मेल द्वारा स्कैन भेजें: masterweld@paton.pl
मास्टरवेल्ड एसपी जेड ओ के पते पर मेल द्वारा भेजें। ओ 4 कपिटालोवा स्ट्रीट, 35-213 रेज़ज़ो
हमारे स्टोर पर व्यक्तिगत रूप से डिलीवरी – मास्टरवेल्ड एसपी. जेड ओ। ओ., 4 कपिटालोवा स्ट्रीट, 35-213 रेज़्ज़ो।
प्रोटोकॉल-पुनर्ग्रहण-मास्टरवेल्डडाउनलोड
ऑनलाइन स्टोर में रिटर्न
किसी भी ग्राहक को बिना कोई कारण बताए (जिस दिन से उत्पाद या उसका अंतिम घटक तत्व आपके कब्जे में आया था) 14 दिनों के भीतर दूरस्थ रूप से संपन्न अनुबंध से हटने का अधिकार है।
अनुबंध रद्द करने के लिए, कृपया वापसी की घोषणा पूरी करें और इसे masterweld@paton.pl पर भेजें।
मॉडल फॉर्म अनिवार्य नहीं है – स्पष्ट घोषणा वाले किसी अन्य प्रकार के निकासी का भी उपयोग किया जा सकता है।
निकासी की समय सीमा को पूरा करने के लिए, बस यह जानकारी समय सीमा से पहले भेजें।
मानक-रूप-पृथक्करण-अनुबंध-मास्टरवेल्डडाउनलोड
न्यायेतर शिकायतें और अपील प्रक्रियाएँ।
उपभोक्ता न्यायेतर शिकायत और अपील प्रक्रियाओं का सहारा ले सकता है। यदि उपभोक्ता ऑनलाइन खरीदारी से संबंधित विवादों के सौहार्दपूर्ण समाधान के लिए संभावनाओं का उपयोग करना चाहता है, तो वह अपनी शिकायत प्रस्तुत कर सकता है, उदाहरण के लिए यूरोपीय ऑनलाइन विवाद समाधान (ओडीआर) प्लेटफॉर्म के माध्यम से, जो निम्नलिखित पते पर उपलब्ध है http://ec.europa.eu /उपभोक्ता/ओडीआर/
विस्तृत रिटर्न जानकारी
बिक्री अनुबंध की समाप्ति
आपको बिना कोई कारण बताए 14 दिनों के भीतर इस अनुबंध से हटने का अधिकार है।
किसी एकल वस्तु की बिक्री के मामले में, निकासी की अवधि उस दिन से 14 दिनों के बाद समाप्त हो जाती है जिस दिन आप वस्तु पर कब्ज़ा कर लेते हैं या जिस दिन वाहक के अलावा और आपके द्वारा नामित कोई तीसरा पक्ष वस्तु पर कब्ज़ा कर लेता है।
अलग-अलग डिलीवर किए गए कई सामानों की खरीद की स्थिति में, निकासी की अवधि उस दिन से 14 दिनों के बाद समाप्त हो जाती है जिस दिन आप अंतिम माल का कब्ज़ा लेते हैं या जिस दिन वाहक के अलावा कोई तीसरा पक्ष और आपके द्वारा नामित कोई तीसरा पक्ष कब्ज़ा लेता है। अंतिम अच्छा.
कई किस्तों में या कई भागों में वितरित माल खरीदने की स्थिति में, निकासी की अवधि उस दिन से 14 दिनों के बाद समाप्त हो जाती है जिस दिन आपने अंतिम वस्तु या वस्तु के अंतिम भाग पर कब्ज़ा कर लिया था या जिस दिन किसी तीसरे पक्ष ने उस पर कब्ज़ा कर लिया था। आपके द्वारा नामित वाहक ने अंतिम वस्तु या वस्तु के अंतिम भाग पर कब्ज़ा कर लिया है।
किसी विशिष्ट अवधि के दौरान माल की नियमित डिलीवरी प्रदान करने वाले अनुबंध के मामले में, निकासी की अवधि उस दिन से 14 दिनों के बाद समाप्त हो जाती है जिस दिन आपने पहला सामान अपने कब्जे में लिया था या जिस दिन वाहक के अलावा कोई तीसरा पक्ष था। आपके द्वारा नामित व्यक्ति ने पहली संपत्ति पर कब्ज़ा कर लिया।
निकासी के अपने अधिकार का प्रयोग करने के लिए, आपको हमें सूचित करना होगा, अर्थात् मास्टरवेल्ड एसपी जेड ओ। ओ., 35-213 रेज़ज़ो, उल। कपिटालोवा 4, टेलीफोन नंबर: 22 290 86 96, ई-मेल: masterweld@paton.pl एक स्पष्ट घोषणा द्वारा इस अनुबंध से हटने के आपके निर्णय की (उदाहरण के लिए डाक, फैक्स या ई-मेल द्वारा भेजा गया पत्र)। आप हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध मॉडल निकासी फॉर्म का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह अनिवार्य नहीं है।
आप हमारी वेबसाइट https://paton.pl/zwrot-towaru/ पर इलेक्ट्रॉनिक रूप से निकासी फॉर्म या कोई अन्य स्पष्ट घोषणा भी पूरी कर सकते हैं और जमा कर सकते हैं। यदि आप इस विकल्प का उपयोग करते हैं, तो हम आपको तुरंत एक टिकाऊ माध्यम (उदाहरण के लिए, ईमेल द्वारा) पर आपकी निकासी की सूचना की प्राप्ति की पावती भेजेंगे।
यदि आप वापस लेते हैं, तो बिक्री अनुबंध समाप्त नहीं हुआ माना जाएगा।
निकासी की अवधि का अनुपालन करने के लिए, आपको बस निकासी की अवधि समाप्त होने से पहले अपने निकासी के अधिकार के प्रयोग के संबंध में अपना संचार भेजना होगा।
यदि उपभोक्ता ने विक्रेता द्वारा उसका प्रस्ताव स्वीकार करने से पहले बिक्री अनुबंध से हटने की घोषणा कर दी है, तो प्रस्ताव अब बाध्यकारी नहीं है।
विक्रेता उपभोक्ता द्वारा बिक्री अनुबंध से हटने की घोषणा की प्राप्ति के बाद उपभोक्ता द्वारा किए गए सभी भुगतानों की प्रतिपूर्ति करने के लिए बाध्य है, जिसमें उपभोक्ता तक सामान पहुंचाने की लागत भी शामिल है, तुरंत और अधिकतम 14 दिनों के भीतर। विक्रेता उपभोक्ता से प्राप्त भुगतान की प्रतिपूर्ति तब तक रोक सकता है जब तक कि उसे सामान प्राप्त न हो जाए या उपभोक्ता इस बात का सबूत न दे दे कि उसने सामान वापस कर दिया है, जो भी पहले हो।
यदि उपभोक्ता ने निकासी के अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए विक्रेता द्वारा प्रस्तावित सबसे सस्ती सामान्य डिलीवरी पद्धति के अलावा सामान की डिलीवरी का कोई अन्य तरीका चुना है, तो विक्रेता को उपभोक्ता को उसके द्वारा खर्च की गई अतिरिक्त लागत की प्रतिपूर्ति करने की आवश्यकता नहीं है।
उपभोक्ता विक्रेता को माल तुरंत लौटाने के लिए बाध्य है, लेकिन बिक्री अनुबंध की समाप्ति की तारीख से अधिकतम 14 दिनों के भीतर। इस समय सीमा को पूरा करने के लिए, इस समय सीमा समाप्त होने से पहले सामान को विक्रेता के पते पर लौटा दें।
निकासी की स्थिति में, ग्राहक जो उपभोक्ता है, केवल सामान वापस करने की सीधी लागत वहन करता है।
यदि, उनकी प्रकृति के कारण, सामान सामान्य तरीके से डाक द्वारा वापस नहीं किया जा सकता है, तो विक्रेता उपभोक्ता को स्टोर की वेबसाइट पर आइटम वापस करने की लागत के बारे में सूचित करता है। वापसी लागत अधिकतम 150 पीएलएन अनुमानित है (मुख्य रूप से पैलेट पर शिपमेंट की आवश्यकता वाले बड़े पार्सल पर लागू होती है)।
उपभोक्ता वस्तुओं की प्रकृति, विशेषताओं और कार्यप्रणाली को सत्यापित करने के लिए आवश्यक सीमा से परे उनके उपयोग के परिणामस्वरूप वस्तुओं के किसी भी मूल्यह्रास के लिए जिम्मेदार है।
विक्रेता उसी भुगतान विधि का उपयोग करके भुगतान की प्रतिपूर्ति करेगा जो उपभोक्ता द्वारा उपयोग की जाती है, जब तक कि बाद वाला स्पष्ट रूप से किसी अन्य प्रतिपूर्ति विधि पर सहमत न हो, जिसमें उसके लिए लागत शामिल न हो।
निम्नलिखित मामलों में उपभोक्ता के निकासी के अधिकार को बाहर रखा गया है
एक अनुबंध जिसका मूल्य या पारिश्रमिक पेशेवर के नियंत्रण से परे वित्तीय बाजार में उतार-चढ़ाव पर निर्भर करता है और वापसी की अवधि के अंत से पहले होने की संभावना है;
किसी वस्तु की आपूर्ति के लिए एक अनुबंध जो पूर्वनिर्मित नहीं है, उपभोक्ता के विनिर्देशों के अनुसार निर्मित नहीं है या उपभोक्ता की व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करने के लिए अभिप्रेत नहीं है;
एक अनुबंध जिसमें सेवा का उद्देश्य एक ऐसी वस्तु है जो जल्दी खराब हो जाती है या जिसकी शेल्फ लाइफ कम है;
एक अनुबंध जिसमें सेवा का उद्देश्य सीलबंद पैकेजिंग में आपूर्ति की गई कोई वस्तु है जिसे स्वास्थ्य या स्वच्छता कारणों से खोलने के बाद वापस नहीं किया जा सकता है, यदि पैकेजिंग डिलीवरी के बाद खोली गई है;
एक अनुबंध जिसमें सेवा का उद्देश्य एक अच्छा सामान है, जो वितरण के बाद, अपने स्वभाव से, अन्य सामान से अविभाज्य हो जाता है;
मादक पेय पदार्थों की आपूर्ति के लिए एक अनुबंध, जिसकी कीमत पर बिक्री अनुबंध के समापन के समय सहमति हुई थी, जिसकी डिलीवरी केवल 30 दिनों के बाद हो सकती है और जिसका मूल्य बाजार के उतार-चढ़ाव पर निर्भर करता है जिसे नियंत्रित नहीं किया जा सकता है पेशेवर ;
एक अनुबंध जिसमें उपभोक्ता ने तत्काल मरम्मत या रखरखाव कार्य करने के लिए पेशेवर से साइट पर उपस्थित होने का स्पष्ट रूप से अनुरोध किया है। यदि पेशेवर उपभोक्ता द्वारा अनुरोधित सेवाओं या मरम्मत या रखरखाव के लिए आवश्यक रूप से उपयोग किए जाने वाले स्पेयर पार्ट्स के अलावा अन्य सामान प्रदान करता है, तो उपभोक्ता को अतिरिक्त सेवाओं या सामानों को वापस लेने का अधिकार है;
यदि डिलीवरी के बाद पैकेजिंग खोली जाती है तो सीलबंद पैकेजिंग में आपूर्ति की गई ध्वनि या दृश्य रिकॉर्डिंग या कंप्यूटर प्रोग्राम की आपूर्ति के लिए एक अनुबंध;
सदस्यता अनुबंध के अपवाद के साथ, समाचार पत्रों, पत्रिकाओं या पत्रिकाओं की आपूर्ति के लिए एक अनुबंध;
सार्वजनिक नीलामी में संपन्न हुआ अनुबंध;
पैटन यूरोप एसपी। ज़ेड ओ. ओ.
Mannan Plaza, Mosjidroad, Joydevpur; Gazipur Sadar PS;
Gazipur-1700; Bangladesh
Bangladesh
TIN: 295067291503
IRC: 260326110867922
मदद चाहिए? हमें कॉल करें:
सोमवार-शुक्रवार: 08:00-16:00
शनिवार-रविवार: बंद
या ई-मेल पर लिखें:
Strona stworzona i obsługiwana przez: Agencja Marketingowa DIGITIX
Copyright 2024 © PATON Europe Sp. z o. o.
- Image
- SKU
- Rating
- Price
- Stock
- Availability
- Add to cart
- Description
- Content
- Weight
- Dimensions
- Additional information
Strona stworzona i obsługiwana przez: Agencja Marketingowa DIGITIX
Copyright 2024 © PATON Europe Sp. z o. o.